Loading Now

जनता की समस्याओं का निपटारा करना ही सरकार का प्रथम उद्देश्य : मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़ सुभाष कालोनी स्थित गंगा वाटिका में परिवार पहचान पत्र में त्रुटि दूर करने के लिए लगाया गया विशाल कैम्प

जनता की समस्याओं का निपटारा करना ही सरकार का प्रथम उद्देश्य : मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़ सुभाष कालोनी स्थित गंगा वाटिका में परिवार पहचान पत्र में त्रुटि दूर करने के लिए लगाया गया विशाल कैम्प

फरीदाबाद, 17 दिसंबर। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहाकि पिछले साढ़े नौ सालों में देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में  सरकार और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर सरकार की जो योजनाएं बनी हैं यदि कोई व्यक्ति उन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गया है, तो उन्हें योजनाओं और परियोजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में आज रविवार को विकसित भारत यात्रा के तहत बल्लभगढ़ सुभाष कालोनी स्थित गंगा वाटिका में पीपीपी में त्रुटि सही कराने, आधार कार्ड, उज्जवल योजना, पेंशन से संबंधित कार्यों के लिए कैंप का आयोजन किया गया। वहीं इस कैंप में सम्बंधित विभागों के अधिकारी गण मौजूद रहें।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मोदी जी गारंटी वाले रथ का स्वागत कर लोगों को घर द्वार के नजदीक सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए पंक्ति में आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ देने का कार्य कर रही है। यह यात्रा प्रदेश के लाखों पात्र नागरिकों को योजनाओं के साथ जोड़ने का कार्य करेगी। हरियाणा सरकार ने परिवार पहचान पत्र के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देने का कार्य किया है। अब लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसी दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं बल्कि अधिकतर योजनाएं व सेवाएं सरल हरियाणा पर ऑनलाइन उपलब्ध है। नागरिक अपने खुद के मोबाइल या कंप्यूटर अथवा किसी भी नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर योजनाओं के लिए आवेदन कर सकता है। योजनाओं का लाभ लेना अब बहुत ही आसान हो गया है।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा उपस्थित बुजुर्गों से उनका हाल चला जाना और आम जन को आने वाली छोटी छोटी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। उन्होंने स्टालो पर जाकर अधिकारियों और कर्मचारियों से सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं की बारीकी से जानकारी लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र सहित अन्य कार्य में लोगों को आ रही दिक्कतों को जल्द से जल्द दूर करें। जनता की समस्याओं का निपटारा करना ही सरकार का उद्देश्य है। इसके पश्चात कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने सेक्टर 3 की 160 गज के शिवाजी पार्क के सुंदरीकरण के कार्य का शुभारंभ किया।

इस कैंप के मौके पर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम, जेई ऋतु बंसल, टीटू पहलवान, नंदराम शर्मा, राकेश गुर्जर, गजेंद्र वैष्णव, जेपी मास्टर, महेंद्र वैष्णव, लोकेश शर्मा गांधी सहित कालोनी के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Share this content:

Post Comment