Loading Now

IND vs SA: अर्शदीप का धांसू पंजा, श्रेयस-सुदर्शन की फिफ्टी, भारत ने जीत के साथ किया सीरीज का आगाज

IND-vs-SA-अर्शदीप-का-धांसू-पंजा-श्रेयस-सुदर्शन-की-फिफ्टी-भारत-ने-जीत-के-साथ-किया-स

IND vs SA: अर्शदीप का धांसू पंजा, श्रेयस-सुदर्शन की फिफ्टी, भारत ने जीत के साथ किया सीरीज का आगाज

  • हाइलाइट्स
    • भारत ने 9 विकेट से साउथ अफ्रीका को दी करारी शिकस्त.
    • डेब्यूटेंट साईं सुदर्शन ने ठोकी शानदार फिफ्टी.

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया का आक्रामक अंदाज देखने को मिला. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला किया. पारी की शुरुआत होते ही भारतीय पेसर्स भूखे शेर की तरफ मेजबानों पर टूट पड़े. अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने मिलकर पूरी टीम को तहस-नहस कर दिया. युवा गेंदबाजों ने मिलकर 9 बल्लेबाजों को पवेलियन में बिठा दिया. जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीकी टीम 116 रन पर ही सिमट गई.

मेजबान टीम के 7 ऐसे बल्लेबाज थे जो दहाई का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सके. गेंदबाजी इतनी घातक थी कि अफ्रीकी टीम के 3 बैटर्स शून्य पर ही अपना विकेट दे बैठे. अर्शदीप सिंह साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसके घर में 5 विकेट लेने वाले पहले पेसर साबित हुए. वहीं, आवेश खान ने 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. हालांकि, फेलक्वायो के 33 रन ने टीम की लाज बचाई और 100 का आंकड़ा पार करा दिया. वहीं, जवाबी कार्यवाही में श्रेयस अय्यर और डेब्यूटेंट साईं सुदर्शन ने अपना जलवा बिखेरा.

सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ठोकी फिफ्टी

केएल राहुल ने साईं सुदर्शन को प्लेइंग इलेवन में ही नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी मौका दिया. ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करने नहीं उतरे. 3 नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे और ताबड़तोड़ अंदाज दिखाया. साईं सुदर्शन ने 43 गेंद में 9 चौकों की बदौलत 55 रन की मैच विनिंग पारी खेली. दूसरे छोर पर श्रेयस अय्यर ने भी 52 रन की बेहतरीन पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मेजबानों के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा. दोनों टीमें 19 दिसंबर को आमने-सामने होंगी. यदि टीम इंडिया दूसरा मैच भी जीत जाती है तो सीरीज पर कब्जा जमा लेगी.

Share this content:

Post Comment